in , ,

देखे वीडियो:-पिछले 42 साल से नाग घेरे हुए हैं इस महिला को,वजह जानकर होश उड़ जायेंगे आपके

इस दुनिया में कई प्रकार के जहरीले जीव जंतुओं को ईश्वर ने बनाया है और यह सभी जहरीले जीव जंतुओं द्वारा किसी न किसी प्रकार से इंसानों के साथ मुठभेड़ की खबरें खबरों में आती रही हैं. इन्हीं खबरों में सबसे ज्यादा किसमें ज्यादा बनाने का उपाय नाग नागिन के उन खबरों में जन्मे यह कहा गया है कि एक नाग नागिन के जोड़े के द्वारा किसी एक व्यक्ति को जान से मार दिया गया. बॉलीवुड भैया हॉलीवुड सब जगह किसी एक जहरीला जंतु के बारे में सबसे अधिक फिल्में बनी है तो वह नागों पर ही हैं क्योंकि इनकी दुनिया के बारे में जानने का कौतुहल ना सिर्फ उन लोगों में होता है जो इन अफवाहों पर यकीं करते हैं बल्कि उनमें में भी होता है जो लगातार इस तरह की चीजों को खोजते रहते हो.

Image result for पिछले 42 साल से नाग घेरे हुए हैं इस महिला को,वजह जानकर होश उड़ जायेंगे आपके

यही कारण है कि छोटे पर्दे पर भी नागिन जैसे शोध ना सिर्फ जबरदस्त टीआरपी को बटोरते हैं बल्कि वह चैनल को भी एक नई उपलब्धि दिलाते हैं. आपको कई ऐसी फिल्मों का स्मरण हो रहा होगा जहां पर आपने अदाकार या अदाकारा को किसी न किसी नाग-नागिन का किरदार निभाते हुए देखा हैं. कई प्रकार की कहानियों से उसको रिलेट भी किया होगा जिसमें आपको लोगों द्वारा यह सुनने को मिला है कि एक नाग के डसने के द्वारा एक व्यक्ति की मृत्यु!

Image result for पिछले 42 साल से नाग घेरे हुए हैं इस महिला को,वजह जानकर होश उड़ जायेंगे आपके

तीन तरह की खबरों के आने के बाद कई तरह की अफवाहों को भी दूध मिलता हुआ दिखाई देता है जिनमें सबसे बड़ी अफवाह यह है कि अगर एक नाग और नागिन के जोड़े में से किसी एक को कोई व्यक्ति मार दे तू दूसरा अपनी आंखों में उसकी तस्वीर ले लेता है अब यह बात कितनी सच है इसके बारे में तो हम नहीं बता सकते लेकिन पंजाब से एक ऐसी खबर आई है जो इन जोड़ों के बारे में कुछ ऐसी बातें बताती है जिसको सुनकर आप भी चौक जाएंगे. दरअसल यह बात उन ज़हरीले नागों से जुड़ी हुई है जिनके बारे में हम आपसे इतनी देर से बात कर रहे हैं.इन्ही साँपों में नाग और नागिन के जोड़े को तंग करने से सबसे अधिक पाप लगता है.

Image result for पिछले 42 साल से नाग घेरे हुए हैं इस महिला को,वजह जानकर होश उड़ जायेंगे आपके

नाग और नागिन की प्रेम कहानी पर बॉलीवुड और हॉलीवुड की कईं बेहतरीन फिल्में बन चुकी हैं. कहते हैं अगर नाग या नागिन के जोड़े में से किसी एक को मार दिया जाए तो दूसरा उसकी जान का बदला लेकर ही दम लेता है.इसके इलावा ये भी मानयता है कि कभी भी सांप की आँखों में आंखें डाल कर नहीं देखना चाहिए. क्यूंकि, सांप इंसान की छवि को अपनी आँखों में तस्वीर बना कर समेट लेता है. और बाकी अन्य सांप उस सांप की आँखों की वो तस्वीर देख कर उस इंसान का पता लगवा सकते हैं.आज हम आपको साँपों और नागों की एक ऐसी ही घटना बताने जा रहे हैं, जिसको पढ़ कर आपके होश उड़ जायेंगे. तो चलिए जानते हैं आखिर ये पूरी ख़बर क्या है.सांप भले ज़हरीला हो या ना हो लेकिन, इसका डर ही इतना ज्यादा है कि कुछ लोग तो सांप के ज़हर से नहीं बल्कि, उसके डर के कारण ही हार्ट अटैक से मर जाते हैं. कुछ ऐसा ही अजीबो गरीब हाल इस औरत का भी हो रहा है. जिसके पीछे 18 साल की उम्र से ही नाग पड़े हुए हैं. आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि अभी तक इस महिला को 151 बार नागों ने डस लिया है.

Image result for पिछले 42 साल से नाग घेरे हुए हैं इस महिला को,वजह जानकर होश उड़ जायेंगे आपके

अब आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसे कैसे हो सकता है? लेकिन, आपकी जानकारी के लिए हम आप्को बता दें कि ये खबर 100 फीसदी सच्ची ख़बर है.दरअसल, ये घटना पंजाब के चंडीगढ़ की है. जहाँ कला देवी नामक इस 60 वर्षीय महिला को अभी तक 151 बार साँपों ने काट लिया है. कलि जब 18 साल की थी तब उन्हें पहली बार सांप ने डसा था. जिसके बाद अभी तक इनके शरीर में ऐसा कोई अंग नहीं बचा, जहाँ सांप ने इन्हें ना काटा हो.कला देवी नामक इस औरत को अभी तक इतनी बार सांप डस चुके है लेकिन, वह फिर भी जिंदा है. कला देवी सांप के डर से कईं बार मंदिर में ही रहने लग जाती थी. लेकिन जब भी वह मंदिर से घर जाती, उसी वक्त उन्हें सांप आकर डस लेते थे. कला देवी के परिवार वालों के अनुसार पहले वह कला देवी का इलाज जड़ी बूटियों से करते थे. लेकिन, अब वह सांप के काटने के तुरंत बाद उन्हें अस्पताल ले जाते हैं. जानकारी के अनुसार सांप डसने के बाद कभी कभी तो कला देवी को हफ्तों और महीनो तक होश ही नहीं आती लेकिन, फिर भी वह अंत में मौत को मात दे कर उठ जाती है.

Image result for पिछले 42 साल से नाग घेरे हुए हैं इस महिला को,वजह जानकर होश उड़ जायेंगे आपके

कला देवी के घरवाले उन्हें सांप देवी से बचाने के लिए हर प्रयास करते हैं. लेकिन फिर भी कोई ना कोई सांप उन्हें आकर काट ही लेता है. कला देवी ने बताया कि कभी कभी खाना बनाने के समय तो कभी नहाते समय भी उन्हें सांप काट लिया करता था. इसके इलावा जब कभी वह सोती तब भी सांप उन्हें डस लेते थे. पहले पहले तो उनके इस हाल से पूरा घर डर जाता था. लेकिन, अब सबको एक आदत सी हो चुकी है. बस उन्हें कला देवी को अस्पताल लेजाना पड़ता है.. यह खबर सुनने के बाद शायद आप भी है सोच रहे होंगे कि क्या यह संभव है

Image result for पिछले 42 साल से नाग घेरे हुए हैं इस महिला को,वजह जानकर होश उड़ जायेंगे आपके

लेकिन जिस तरह की खबरें हमारे पास आ रही है और जिस प्रकार की खबरें हमें लोगों द्वारा बताई जा रही है उससे तो यही प्रतीत होता है कि यह खबर सही है अब देखने वाली बात यह है कि इस तरह की खबरों में कितनी सच्चाई हो सकती है और कितना झूठ क्योंकि कई बार ऐसा देखा गया है कि किसी एक खबर में इतनी मिलावट कर दी जाती है कि असली खबर चुभ जाती है और सिर्फ अफवाह इन्हीं लोगों के सामने आती है यह जो अभी उसको पूरी तरह से जुटना या नहीं जा सकता लेकिन फिर भी ऐसी खबरें होती हैं जिनके दम पर आप कोई नया शोध नहीं शुरू कर सकते और किसी को यह बातें बता भी नहीं सकते क्योंकि इनके पीछे किसी प्रकार का भी मूल सत्य नहीं छिपा होता!

वीडियो यहाँ देखे :-

इस मुस्लिम देश की परम्परा जहाँ ज़बरदस्ती पिता से की जाती है लड़कियों की शादी

एमपी बीजेपी सरकार ने ले लिया क्रन्तिकारी फैसला, जिसका आप सभी को था इंतज़ार,मोदी भी बोले शाबाश